डीएम ने सभी तहसीलों को ई आफिस से जोड़ने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने की कर-करेत्तर, राजस्व कार्यो की मासिक समीक्षा, दिए निर्देश

लंबित वादों का प्राथमिकता के आधार पर कराया जाये निस्तारण।

कानपुर देहात 12 सितंबर 2024।जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर, राजस्व कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार कर, परिवहन, विद्युत, जीएसटी, खनन, राजस्व विभाग के साथ, स्टाम्प सिंचाई, मण्डी, बाट माप आदि को लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को ओटीएस कैंप लगाकर राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को बैकलाग पूरा करने की कार्ययोजना बनाकर राजस्व वसूली करने के निर्देश दिए।
तत्पश्चात् जिलाधिकारी द्वारा राजस्व कार्यो की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी द्वारा राजस्व वादों के निस्तारण, स्टांप वाद आदि की समीक्षा कर विस्तृत दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुराने लंबित वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जाए। जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न धाराओं के अंतर्गत वादों के निस्तारण के प्रगति की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने आडिट आपत्तियों के शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निर्धारित समयावधि में कराया जाए। जिलाधिकारी ने विभिन्न तहसील अन्तर्गत करायें गये वृक्षारोपण की शत प्रतिशत जीओ टैगिंग करायें जाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी तहसीलों को ई-ऑफिस प्रणाली के माध्यम से जोड़ने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशवनाथ गुप्ता, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमित राठौर, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा संबंधित अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।

About sunaadadmin

Check Also

रामेश्वर पब्लिक स्कूल में शिक्षकों को किया गया सम्मानित

शिवली,कानपुर देहात,05 सितंबर 2024। डॉक्टर सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *