पीएम आवास के लाभार्थियों से वसूली करने रिपोर्ट दर्ज

आवास दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, षड्यन्त्र कर लाभार्थियों से रिश्वत लेने पर मोहित तिवारी पर एफआईआर दर्ज।

लाभार्थियों द्वारा बरौर थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर

कानपुर देहात 9 सितंबर 2024।जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में परियोजना निदेशक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सीता पत्नी राजचन्द, गुड्डी पत्नी अरविन्द, सन्तोष पुत्र लल्लू प्रसाद, शंकर पुत्र महावीर आदि निवारी ग्राम बरौर, थाना बरौर, तहसील भोगनीपुर ने अपने प्रार्थना पत्र के माध्यम से दिनांक 20.08. 2024 को जिलाधिकारी से मिल कर यह अवगत कराया कि ग्राम नवीपुर, थाना अकबरपुर, कानपुर देहात निवासी मोहित तिवारी पुत्र जयराम द्वारा षड्यन्त्र कर प्रार्थीगणों को आवास दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर सीता से रू. 10000/-, गुड्डी से 22000/- संतोष से 12000/- शंकर से 15000/- करूणेन्द्र से 14000/- जगदीश से 10000/- एवं गीता से 22000 /- रूपये नकद तथा कुछ ऑनलाइन पैसे लिये इस प्रकार कुल लगभग 105000/- रूपये हड़प लिये और मांगने पर या कहीं शिकायत करने पर प्रार्थीगण व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी है।

खण्ड विकास अधिकारी मलासा की जांच में सच आया सामने
उक्त शिकायत की जांच खण्ड विकास अधिकारी मलासा को सौंपी गयी। जांच में शिकायतकर्ता द्वारा अपने अपने लिखित बयान में मोहित तिवारी निवासी नवीपुर, अकबरपुर को पैसे दिये जाने की बात स्वीकार की एवं मोहित तिवारी के मोबाइल नं. 8887832883 पर किये ऑनलाइन किये कुछ ट्रान्जेक्शन का स्क्रीन शाट भी उपलब्ध कराये। मोहित तिवारी से उससे दिये पते से और न ही उसके मोबाइल के माध्यम से कोई सम्पर्क हो पाया है।जिलाधिकारी महोदय के निर्देशनुसार लाभार्थीगणों द्वारा बरौर में मोहित तिवारी निवासी नवीपुर, अकबरपुर, कानपुर देहात के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

सचेत रहे,पैसे मांगने पर अधिकारियों से करे शिकायत
वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण 2024-29 के अन्तर्गत आवास विहीन /कच्चे घरों में निवास करने वाले परिवारों के सर्वे का कार्य चल रहा है। यह कार्य संबंधित ग्राम के सचिव के माध्यम से किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति द्वारा आवास दिलाने के नाम पर यदि पैसे आदि की मांग की जा रही है तो तत्काल इसकी शिकायत विकास खण्ड पर खण्ड विकास अधिकारी से एवं जिला स्तर पर परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण से करने का कष्ट करें।

About sunaadadmin

Check Also

राशन दुकान के संचालक को शिकायतकर्ता ने पीटा,दुकानदारों में रोष,तहरीर दी

मैथा तहसील के जसवंतपुर मुगरा गांव का मामला शिकायत पर तहसीलदार मैथा ने की थी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *