पानी सप्लाई बाधित होने पर जिम्मेदारों पर होगी रिपोर्ट-प्रमुख सचिव

कानपुर देहात,21 जून 2024। नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने शुक्रवार की शाम मैथा ब्लाक स्थ्ति भुजपुरा गांव की जल जीवन मिशन की परियोजना का निरीक्षण किया।

पाइप लाइन डालने के बाद तुरंत हो सड़कों की मरम्मत

ग्राम प्रधान नौशाद,ग्रामीण अख्तर अली,बाबू,भूरा,दीपू ने उनको बताया कि पाइप लाइन डालने में सड़कों को खोद दिया गया है। उनकी मरम्मत नही की गई है।प्रमुख सचिव ने अधिकारियों की लापरवाही पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि पाइपलाइन डालने के तुरंत बाद सड़कों की मरम्मत कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पानी की सप्लाई गांवों में बाधित हुई तो अफसरों की खैर नहीं होगी। जलापूर्ति बाधित होने पर एजेंसियों के संचालक जिम्मेदार होंगे। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि हालात अगर जल्द नहीं सुधरे तो लापरवाहो पर एफआईआर दर्जकर जेल भेजा जाएगा। प्रमुख सचिव ने पानी टंकी, पंप, पानी की जांच करने वाली टीम से जानकारी भी ली।

प्रमुख सचिव ने ली महिलाओं से जानकारी

प्रमुख सचिव ने महिलाओं से पानी के महत्त्व को लेकर पूछताछ की। उन्होंने महिलाओं से दूषित पानी से होने वाली बीमारियों की जानकारी भी ली।उन्होंने कहा कि पानी की हर बूंद जीवन देने वाली है। किसी भी हाल में इसकी बर्बादी नहीं होनी चाहिए। ग्रामीण जागरूक हों, इसकी जिम्मेदारी स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ अफसरों की भी है। इस मौके पर जलनिगम व ब्लाक के अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

About sunaadadmin

Check Also

सीएम योगी ने राजस्व कर्मियों के लिए की बंपर घोषणा

लखनऊ,14 सितंबर 2024। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लेखपालों व नायब तहसीलदारों के लिए सुविधाएं बढ़ाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *